NEET UG 2024 पेपर लीक से NTA ने फिर किया इनकार, बताया क्यों 10 दिन पहले घोषित किए गए नतीजे

NEET UG 2024
NEET UG 2024

NEET UG 2024: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी के नतीजों को लेकर उठाए गए प्रश्नों में FAQs जवाब बुधवार 12 जून को जारी किए गए हैं। इसमें एजेंसी के एक बार फिर 5 मई को घोषित पेपर लीक के किसी घटना को इनकार किया। साथ ही रिजल्ट की घोषणा 10 दिन पहले  किए जाने के सवाल पर जवाब दिया।देश में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी 2024 के नतीजों की घोषणा को 4 जून को किए जाने के बाद परीक्षा आयोजित करने से राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी कार्यवाही को लगातार उठाया गया। प्रश्नों को मंगलवार को 11 जून को  उच्चतम न्यायालय के माध्यम से अलग अलग पेपर लीक के मामले की प्रतिक्रिया देने आदेश के बाद व्यक्तियों पर अब उठाए गए प्रश्नों समय जारी किए गए हैं, जिसमें NTA बुधवार 12 जून को जारी  FAQs में एक बार फिर से 5 मई 2024 को आयोजित पेपर लीक की किसी भी घटना  को इनकार किया।

बिहार और गोधरा में भी NEET UG 2024 द्वारा की कथित घटनाओं को लेकर यह ध्यान देनेवाली बात ऐसे रिपोर्ट नहीं है। पेपर लीक के बारे में साक्ष्य से प्रस्तुत करते हो ये घटनाएं  नकल/ गलत पहचान से संबंधित न होकर पेपर लीक। हालांकि इस मामले में अभी जांच के नतीजों को लेकर इंतजार है। एनटीए किसी भी पेपर लीक की घटना को इनकार करता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसलिए 10 दिन पहले घोषित किए गए नतीजे

NEET UG 2024 को रिज़ल्ट को लेकर अभी फिलहाल घोषणाओं को लेकर 14 जून से 10 दिन यानी 4 जून को ही लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो रहे थे। ऐसे मैं काफी सवाल उठाते हुए नजर आ रहे हैं। अलग अलग एजेंसियों के माध्यम से कहा जा रहा था कि परीक्षा चाहे CBT मोड में ऑनलाइन हो या पेपर मोड में ऑफलाइन हो, नतीजों की घोषणा एक माह के भीतर जारी किए जाते हैं। ऐसे में  NTA ने कहा कि NTA की नीतियों के अनुरूप NEET UG 2024  सभी परीक्षाओं की अंसर की पर आपत्तियां दर्ज कराने की अवधि के बारे में जारी किया गया है।समय पर परिणाम को लेकर कभी प्रैक्टिकल राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के अनुरूप है।परिणाम जारी किए जाने की तिथि पूर्व निर्धारित तिथियां इसका आम चुनाव से नतीजों से कोई लेना देना नहीं है। ऐसे में निर्धारित तिथि से परिणाम जारी करने का उद्देश्य जोड़ उम्मीदवारों के हित में दाखिले के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया जल्द से शुरू करना है।

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *