UP Police Admit Card, Exam Date 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती एग्जाम की तारीख और एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी

UP Police Constable Admit Card, Exam Date 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 की नई तारीखों का ऐलान किसी भी वक्त किया जा सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि 15 जून तक नई तारीख की होगा पता चल जाएगा। सूत्रों के अनुसार पिछली बार यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत बोर्ड के लिए पुलिस 60,244  खाली पदों पर भर्ती की दोबारा लिखित परीक्षा कराने की काम शुरू कर दी गयी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिली जानकारी के अनुसार भर्ती बोर्ड की जल्द ही परीक्षा कराने के लिए कंपनी इतना चयन करेगी, जिसके माध्यम से उम्मीदवारों को आपत्तियों को दूर करने के लिए भर्ती प्रक्रिया कई बड़े बदलाव किया जा रहा है। आप यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के कार्यों को लेकर ऐडमिट कार्ड के बारे में पूरी जानकारी पा सकते हैं।

UP Police Exam Date 2024

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) 60,244 खाली पदों को भरने के लिए अगस्त 2024 में यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा आयोजित कर सकती है। 24 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने एक बयान के माध्यम से परीक्षा छ महीने की भीतर आयोजित की जानी है। इस हिसाब से तारिख अगस्त 2024 होगी।  पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि घोषणा के साथ बोर्ड आवेदन पत्र, प्रवेश पत्र और परिणाम घोषणा की तारीख भी जारी करेगी। अधिकारियों को यूपी पुलिस कांस्टेबल की नई परीक्षा तिथियों के संबंध  में कोई घोषणा नहीं की गई। हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस बयान के आधार पर यह उम्मीद है कि यह अगस्त  2024 में आयोजित की जा सकती है। जैसे ही  कोई भी Official घोषणा होगी, हम आपको सूचित कर देंगे।

UP Police Constable Admit Card

यूपीपीआरपीबी परीक्षा के भी 4-5 दिन की यूपी पुलिस कांस्टेबल ऐडमिट कार्ड जारी करेगा। उम्मीदवार अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड दर्ज करने का अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। बिना ऐडमिट कार्ड की परीक्षा हल में प्रवेश नहीं कर सकते हैं। इसके साथ ही इसमें परीक्षा स्थल पर समय के बारे में भी जाना कार्य होती है। भारतीय बोर्ड अध्यक्ष जी राजीव कृष्णा के अनुसार शासन के निर्देशन के साथ से तय वक्त परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा कार्य सहित  इसके बारे में पूरी जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी।

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले।

Leave a Comment